Daikin U4 Error Code Solution | Step By Step - Simple Way

Daikin U4 Error Code Solution In Hindi ?


नमस्कार दोस्तो आज हम जानेंगे Daikin Air Conditioner में होने वाले U4 Error code के बारे में, अगर आप किसी और Brand के AC के Technician है, तो भी इस पोस्ट को पढ़े क्योकि  सारे brand के AC के problem और उसके solution सेम ही होते है बस उसके Error Code के नाम अलग होते है, जैसे - Daikin में U4 है तो ये दूसरे brand में UE हो सकता है पर दोनों Brand में problem सेम ही होती है ।

Describe Daikin U4 Fault Code And Fix - Technical Xpert

How To Clear Error Code In Daikin Ac ?

सबसे पहले आपको ये जानने की जरूरत पड़ेगी की AC में जो error show हो रहा है वो किस चीज का error है, ये जानने के लिए हमने कुछ दिन पहले ही एक एप्पलीकेशन बनाया था जिसमे आप बहुत ही आसानी से किसी भी brand का error code देख सकते है । apk download और पूरी जानकारी के लिए यहाँ click करें - DOWNLOAD AC SEVA APP

What Is Daikin U4 Error Code ?

U4 Error code का मतलब होता है outdoor to indoor communication problem इस problem में indoor unit से भेजी गई current / signal outdoor तक नहीं पहुंच पाती है, इसको और अच्छे से समझने के लिए - indoor unit से भेजी गई cp ( compressor power ) outdoor को नही मिल पाती है जिसकी वजह से हमारा outdoor चल नही पाता है और indoor unit में लगे pcb को पता चल जाता है और pcb error show करने लगता है ।

How To Fix Daikin U4 Error Code ?

U4 Error Code को fix करने के लिए हमे outdoor to indoor में लगाए जाने वाले comunicacion wire को cheak करना होता है कि कहीं wire कहि से कट तो नही गई या फिर wire में कहीं कोई जोड़ हो और उसपे कार्बन तो नही आ गया या फिर हम outdoor indoor के terminal को टाइट कर के AC को MCB से OFF करके फिर से ON करेंगे और हमारी Problem solve हो जाएगी ।


हमे comment के माध्यम से बताए और इस post को अपने दोस्तों के साथ share जरूर करें, ताकि आने वाले error codes series से वो भी कुछ सीख सकें धन्यवाद ।